राजस्थान में कांग्रेस को झटका, विधायक मरेंद्रजीत मालवीया बीजेपी में शामिल

जयपुर राजस्थान में कांग्रेस को सोमवार को उस समय झटका लगा जब चार बार के...

राजस्थान में कांग्रेस को झटका, विधायक मरेंद्रजीत मालवीया बीजेपी में शामिल

जयपुर
राजस्थान में कांग्रेस को सोमवार को उस समय झटका लगा जब चार बार के विधायक एवं पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। बांसवाड़ा जिले की बागीदौरा सीट से विधायक मालवीया ने इस अवसर पर कहा कि वह वागड़ क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा में शामिल हो रहे हैं। दक्षिण राजस्थान के आदिवासी इलाके को वागड़ कहा जाता है जिसमें बांसवाड़ा और डूंगरपुर जिले शामिल हैं। पूर्व सांसद एवं बागीदौरा सीट से लगातार चार बार के विधायक मालवीया जयपुर में भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंचे जहां पार्टी के राज्य प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सी.पी. जोशी और अन्य नेताओं ने उनका पार्टी में स्वागत किया।

मालवीया ने कहा कि वह कल दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मिले और पार्टी की राष्ट्रीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के संबोधन से प्रभावित हुए। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस ने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया तो बहुत ठेस लगी क्‍योंकि वे सनातन को मानने वाले व्‍यक्ति हैं। इस अवसर पर संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, ‘‘ पूरी निष्ठा के साथ मैं भाजपा पार्टी में शामिल हो रहा हूं।‘‘ मालवीया ने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के अलावा कोई और अंचल का विकास नहीं कर सकता। भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्‍यक्ष जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और भाजपा की नीति से प्रभावित होकर मालवीया भाजपा की सदस्‍यता ग्रहण कर रहे हैं।

मालवीया दिसंबर 2008 से लेकर अब तक लगातार चौथी बार कांग्रेस के विधायक हैं। वह पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकारों दो बार मंत्री में रहे। वह साल 1998 में बांसवाड़ा से कांग्रेस के टिकट पर सांसद में चुने गये। राज्‍य की विधानसभा की 200 सीट में से इस समय सत्तारूढ़ भाजपा के पास 115 और कांग्रेस के पास 70 सीट हैं।