पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में जीता पहला मैच, सुपर-8 की उम्मीद बरकरार

  न्यूयॉर्क  अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024...

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में जीता पहला मैच, सुपर-8 की उम्मीद बरकरार

  न्यूयॉर्क

 अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए पहली खुशखबरी सामने आई है. मंगलवार (11 जून) को न्यूयॉर्क में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने कनाडा को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी.

इस जीत के साथ पाकिस्तान की अब सुपर-8 के लिए क्वालिफाई करने की उम्मीदें बरकरार हैं. बता दें कि बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबले गंवा दिए थे. अब तीसरे मैच में जीत का खाता खोला है.

सुपर-8 के लिए पाकिस्तान का समीकरण

पाकिस्तान को पहले मैच में अमेरिका ने करारी शिकस्त दी थी. इसके बाद दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम के हाथों 6 रनों से हार झेलनी पड़ी थी. अब पाकिस्तान टीम को ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मुकाबला 16 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है.

सुपर-8 में एंट्री के लिए पाकिस्तान को अपना आखिरी मैच हर हाल में जीतना होगा. साथ ही दुआ करनी होगी कि अमेरिका अपने बचे हुए बाकी दोनों मुकाबले गंवा दे. यदि अमेरिकी टीम के अगले दोनों मैचों में से कोई भी मुकाबला बारिश से धुलता है, तो पाकिस्तान बाहर हो जाएगा.

कनाडाई जॉनसन ने जमाई फिफ्टी

इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कनाडा टीम ने 7 विकेट पर 106 रन बनाए थे. टीम के लिए एरॉन जॉनसन ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने 44 गेंदों पर 52 रन जड़ दिए. जॉनसन ने 4 छक्के और 4 ही चौके जमाए. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा नहीं छू सका. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर और हारिस रउफ ने 2-2 विकेट लिए.

रिजवान ने जमाया मैच विनिंग अर्धशतक

107 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम ने 7 विकेट से यह मैच जीत लिया. पाकिस्तान ने 17.3 ओवरों में 3 विकेट गंवाकर मुकाबला जीता. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने दमदार फिफ्टी जमाई. उन्होंने 53 गेंदों पर नाबाद 53 रनों की पारी खेली.

उनके अलावा कप्तान बाबर आजम ने 33 गेंदों पर 33 रन बनाए. दोनों ने 1-1 छक्का जमाया. कनाडा के लिए गेंदबाज अपना कमाल नहीं दिखा सके. सिर्फ डिलन हेलिगर ने 2 और जेरेमी गॉर्डन ने 1 विकेट लिया.