UP में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने और युवकों की पिटाई करने के आरोप में 5 गिरफ्तार

बहराईच उत्तर प्रदेश के बहराईच जिले में कथित तौर पर चार युवकों की पिटाई करने...

बहराईच
उत्तर प्रदेश के बहराईच जिले में कथित तौर पर चार युवकों की पिटाई करने और पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के आरोप में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि घटना 28 अक्टूबर को हुई जब नसीरुद्दीन, कमरुद्दीन, शमी, शेखू और हामिद नाम के आरोपियों ने 30 अन्य अज्ञात लोगों के साथ मिलकर 25 वर्षीय अमन सोनी और उसके तीन दोस्तों की पिटाई की और कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए।

पुलिस ने कहा, विवाद का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। एफआईआर में अमन ने दावा किया कि भीड़ ने बिना किसी उकसावे के उस पर और उसके दोस्तों पर हमला किया। अमन ने एफआईआर में दावा किया, ''मैं अपने दोस्तों राकेश राजपूत, सुहैल और विशाल चौहान के साथ चिलवरिया चौराहे पर था। तभी, नसीरुद्दीन के नेतृत्व में एक समूह वहां पहुंचा और हमें डराना शुरू कर दिया।

हमने कोई प्रतिक्रिया नहीं की और उनसे कहा कि अगर वे नहीं रुके तो हम पुलिस को सूचित करेंगे। इस पर समूह भड़क गया और हमारी पिटाई कर दी। उन्होंने पाकिस्तान के समर्थन में नारे भी लगाए।'' आगे कहा, ''हम किसी तरह भागने में सफल रहे। हम बुरी तरह घायल हो गए और हमें लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।''

कोतवाली देहात के थाना प्रभारी मनोज पांडे ने कहा कि शिकायत और प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने आगे कहा, "हमने उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा), 148 (घातक हथियारों के साथ दंगा करना), 323 (चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया है।" घटनाओं का क्रम जानने के लिए सीसीटीवी को स्कैन किया जा रहा है। हमले के पीछे का कारण जानने के लिए आरोपियों से पूछताछ की जाएगी।