IIT दिल्ली के छात्र ने किया सुसाइड, पिता बोले- डिप्रेशन में था हमारा बेटा

नई दिल्ली राजधानी दिल्ली में आईआईटी के 23 वर्षीय छात्र ने वजन उठाने वाली रॉड...

  • नई दिल्ली

राजधानी दिल्ली में आईआईटी के 23 वर्षीय छात्र ने वजन उठाने वाली रॉड से लटककर सुसाइड कर लिया. मामला पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार इलाके का है. पनव बीटेक फॉर्थ ईयर का स्टूडेंट था. उसके पिता ने बताया कि वह पिछले कुछ महीनों से तनाव और अवसाद से पीड़ित था. उसका एक अस्पताल में इलाज भी चल रहा था.

फिलहाल पुलिस ने पनव के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. पनव के पिता ने बताया कि वे लोग बुधवार शाम को सैर के लिए घर से निकले थे. वापस घर आए तो देखा कि पनव घर में लगी वजन उठाने वाली रॉड पर दुपट्टे से लटका हुआ था. बेटे को तुरंत वे अस्पताल लेकर पहुंचे. लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस के अनुसार, मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. फिलहाल मामले की आगामी जांच की जा रही है.

IIT दिल्ली के स्‍टूडेंट ने फांसी लगाकर किया सुसाइड

इससे पहले आईआईटी दिल्ली के विंध्याचल हॉस्टल में एक छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी थी. पुलिस के मुताबिक, मृतक अनिल, गणित और कंप्यूटिंग में बीटेक कर रहा था. वह एक्सटेंशन पर था क्योंकि उसने कुछ विषय पूरे नहीं किए थे और छह महीने के एक्सटेंशन पर हॉस्टल में रह रहा था. जून में उसे हॉस्टल खाली करना था, लेकिन कुछ विषयों में पास नहीं हो सका. इसके लिए उसे विषयों को पास करने के लिए छह माह का समय दिया गया था. अनिल पढ़ाई को लेकर टेंशन में था इसलिए उसने इस तरह का कदम उठाया.