राजनाथ सिंह ने लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में की सफाई

लखनऊ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नासिक के प्रसिद्ध कालाराम मंदिर में स्वच्छता अभियान...

राजनाथ सिंह ने लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में की सफाई

लखनऊ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नासिक के प्रसिद्ध कालाराम मंदिर में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया था, जिसके बाद उन्होंने अपील की थी कि पूरे देश में 22 जनवरी तक अपने आसपास के मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाएं. पीएम मोदी की अपील के बाद राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री इस अभियान में हिस्सा ले रहे हैं.  

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सफाई अभियान के तहत मंगलवार सुबह अभियान में हिस्सा लिया. उन्होंने लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में पहले भगवान पर चढ़े हुए फूलों को हटाया और उसके बाद मंदिर में पोंछा लगाकर सफाई की.

 सीएम योगी ने अयोध्या में की थी सफाई

इससे पहले सीएम योगी ने अयोध्या में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया था. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले सीएम ने प्रदेशव्यापी स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया था. इस दौरान सीएम योगी हाथ में ग्लब्स पहनकर झाड़ू लगाते हुए नजर आए थे और फिर कचरे को तसले में भरकर रख दिया था. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के कई नेता भी मौजूद थे.  

गुजरात CM ने की थी धोलेश्वर महादेव मंदिर में सफाई

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मकर संक्रांति के दिन गांधीनगर के धोलेश्वर महादेव मंदिर में सफाई की थी. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कहा था कि पीएम मोदी ने 14 से 22 जनवरी तक स्वच्छता अभियान चलाने की अपील की थी, जिसके तहत धार्मिक स्थलों में सफाई अभियान चलाया जा रहा है.  

उत्तराखंड CM ने कैंची धाम में की सफाई

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नैनीताल स्थित कैंची धाम से स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी. उन्होंने पहले कैंची धाम में दर्शन पूजन किया, उसके बाद राम भजन कार्यक्रम में भी शामिल हुए. सीएम योगी ने रविवार को कैंची धाम में आए भक्तों को प्रसाद वितरण भी किया.