बारिश के साथ होगी नए साल की शुरुआत, देश के कई इलाकों में 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक बरसेंगे बादल

नई दिल्ली नए साल में मौसम में बदलाव हो सकता है। मौसम विभाग ने दिल्ली...

नई दिल्ली
नए साल में मौसम में बदलाव हो सकता है। मौसम विभाग ने दिल्ली समेत उत्तर पश्चिम में 30 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ निचले स्तर की पूर्वी हवाओं के संपर्क में आएगा। इसका प्रभाव उत्तर-पश्चिम भारत में दिखाई देगा। इस कारण तटीय तमिलनाडु, उत्तर-पश्चिम व इससे सटे मध्य भारत में 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक बारिश की संभावना है।
 
इन राज्यों में गिरा न्यूनतम तापमान
आईएमडी के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी यूपी में न्यूनतम तापमान 6 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है। राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तरी गुजरात, छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में न्यूनतम तापमान 10 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया गया। वहीं, दक्षिण हरियाणा, राजस्थान, यूपी, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तरपूर्वी एमपी, गुजरात और पंजाब के कुछ इलाकों में न्यूनतम तापमान दो से चार डिग्री अधिक रहा।
 
यहां छाया रहेगा घना कोहरा
मौसम विभाग ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते 30 दिसंबर से मौसम में बदलाव होगा। चार दिनों तक बारिश रहेगी। तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 24, 27 और 28 दिसंबर को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पंजाब, हरियाणा, पूर्वी यूपी में 25 से 27 दिसंबर, राजस्थान, उत्तरी मध्यप्रदेश में 25 दिसंबर को घना कोहरा छाया रहेगा।