तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने नाम, जीत के साथ सीरीज पर भी कब्जा

नई दिल्ली तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क...

तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने नाम, जीत के साथ सीरीज पर भी कब्जा

नई दिल्ली
तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेला गया। दोनों टीमों के बीच पहला मैच रोमांच की हद तक पहुंचा था, लेकिन दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच पूरी तरह से एकतरफा ही रहा। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच आखिरी गेंद पर छह विकेट से जीता था, लेकिन दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच तो 72 रनों से बड़े अंतर से अपने नाम किया। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम 174 रनों पर ऑलआउट हो गई, जवाब में कीवी टीम 17 ओवर में 102 रन ही बना पाई। डेवोन कॉनवे फील्डिंग के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगा बैठे और इस वजह से बैटिंग करने नहीं आ पाए। वहीं पहले टी20 इंटरनेशनल में ताबड़तोड़ बैटिंग करने वाले रचिन रविंद्र भी चोट के चलते इस मैच का हिस्सा नहीं थे। 175 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी कीवी टीम को रचिन और कॉनवे दोनों की ही खूब कमी खली।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग का न्योता दिया। स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड ने पारी का आगाज किया। स्मिथ महज 11 रन बनाकर आउट हो गए। हेड ने 22 गेंदों पर 45 रनों की तेज पारी खेली। उनके अलावा कप्तान मिचेल मार्श ने 26 और पैट कमिंस ने 28 रनों का योगदान दिया। पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के हीरो रहे टिम डेविड 17 रन ही बना पाए। लॉकी फर्गुसन ने 3.5 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट चटकाए।

इसके अलावा एडेम मिल्ने, बेन सीर्स और मिचेल सैंटनर ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में कीवी टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। 29 रनों के स्कोर तक फिन एलेन, विल यंग, मिचेल सैंटनर और मार्क चैपमैन पवेलियन लौट चुके थे। ग्लेन फिलिप ने 42 रनों की पारी खेली, लेकिन उनके अलावा और कोई कीवी बैटर कुछ खास नहीं कर पाया। एडम जाम्पा ने 4 ओवर में 34 रन देकर चार विकेट चटकाए। तीन ओवर में 19 रन देकर एक विकेट और 22 गेंदों पर 28 रन बनाने के लिए पैट कमिंस को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।