माइकल वॉन बोले – भारत अभी भी सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार

हैदराबाद हैदराबाद में टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद भी इंग्लैंड के पूर्व कप्तान...

माइकल वॉन बोले – भारत अभी भी सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार

हैदराबाद
हैदराबाद में टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद भी इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि भारत 5 मैच की इस सीरीज को जीतने का प्रबल दावेदार है। इंग्लिश टीम ने पहले टेस्ट में भारत को 28 रनों से धूल चटाकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मुकाबले के पहले ढाई दिन तक मैच भारत की मुठ्ठी में था, मगर अगले डेढ दिन में इंग्लैंड ने ऐसी बाजी पलटी की भारत स्तब्ध रह गया। टीम इंडिया को पहली पारी के बाद 190 रनों की बढ़त होने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब भारत घर में पहली पारी के बाद 100 से अधिक रन की लीड होने के बावजूद हारा हो।

माइकल वॉन ने द टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखा "मुझे अब भी लगता है कि भारत सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार है, क्योंकि वे इस पर रिएक्ट करेंगे। लेकिन भारत इस बारे में खुद ही अनुमान लगाएगा कि कौन सी पिचें तैयार करनी हैं। मुझे नहीं पता कि पिचें इससे अधिक टर्न कैसे ले सकती हैं – यह खराब है। मैंने सीरीज से पहले कहा था कि मुझे लगता है कि भारत के लिए अधिक टर्न वाले विकेट की तुलना में सपाट विकेट तैयार करना बेहतर होगा।"

वॉन ने सीरीज शुरू होने से पहले भी भारत को ही फेवरेट बताया था। उन्होंने हालांकि रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड को चेताया भी था कि इंग्लैंड उन्हें सीरीज में एक या दो झटके दे सकती है। हैदराबाद टेस्ट के लिए उन्होंने यही बात कही थी।

बात मुकाबले की करें तो, इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 रन बोर्ड पर लगाए थे, जिसके जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी में 436 रन बना दिए थे। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में जोरदार वापसी करते हुए ओली पोप की 196 रनों की शानदार पारी के दम पर 420 रन बनाकर भारत के सामने 231 रनों का टारगेट रखा। इस स्कोर के आगे पूरी भारतीय टीम 202 रनों पर ही ढेर हो गई