तेज धमाके के साथ फटा ऑक्सीजन सिलेंडर, सप्लाई करने वाले कर्मचारियों के हाथ-पैर शरीर से हुए अलग

 लखनऊ  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बालागंज में एक निजी अस्पताल में मेडिकल ऑक्सीजन...

 लखनऊ
 उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बालागंज में एक निजी अस्पताल में मेडिकल ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से 30 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना गुरुवार शाम की है। विस्फोट की गगनभेदी आवाज से इलाके में बम का भय फैल गया और लोग छिपने के लिए भागने लगे। विस्फोट इतना तीव्र था कि पीड़ितों के शरीर के अंग टुकड़े-टुकड़े होकर दूर जा गिरे।

लखनऊ में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से 1 की मौत, एक अन्य घायल
मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), पश्चिम, राहुल राज ने कहा कि मोहम्मद आरिफ ने चोटों के कारण दम तोड़ दिया, जबकि उसका सहयोगी 24 वर्षीय शोभित कुमार अभी भी केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में जीवन के लिए संघर्ष कर रहा है। उन्होंने बताया कि विस्फोट उस समय हुआ जब दोनों एक लोडर के जरिए सिलेंडर को अस्पताल ले जा रहे थे और वह जमीन पर गिर गया। डीसीपी ने कहा कि विस्फोट में पास में खड़ी एक कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। उन्होंने कहा कि पुलिस पीड़ित पक्ष की ओर से किसी शिकायत का इंतजार कर रही है जिसके बाद जांच शुरू होगी।

आपको बता दें कि एडीसीपी (पश्चिम) चिरंजीव नाथ सिंह ने कहा कि दोनों लखनऊ के रहने वाले थे और पिछले एक साल से तदर्थ आधार पर एलीट गैस एजेंसी में ड्राइवर और हेल्पर के रूप में काम कर रहे थे। उन्होंने किसी शरारत की संभावना से इनकार किया और कहा कि यह एक दुर्घटना थी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में नियमित आधार पर ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की आपूर्ति की जाती है और यह जांच का विषय है कि क्या सिलेंडर की बॉडी खराब हो गई थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, दोनों द्वारा वाहन से सिलेंडर उतारे जा रहे थे, तभी जमीन पर रखते ही उनमें से एक में विस्फोट हो गया। उन्होंने बताया कि कार के अंदर एक गर्भवती महिला समेत दो लोग थे और सौभाग्य से दोनों सुरक्षित बच गये। हालांकि, आसपास की कई दुकानें थोड़ी क्षतिग्रस्त हो गईं।